Thursday, October 10, 2019

Nature Sure Agnimantha weight loss - वजन घटाए | Agnimantha in hindi

वजन घटाने के लिए नेचर Nature Sure Agnimantha का उपयोग किया जाता है। पूरी तरह आयुर्वेदिक तरीके से निर्मित यह औषदि शरीर की चर्बी को कम करने में सहायक है, जिससे धीरे-धीरे हमारा वजन घटने लगता है। यह औषदि 100% आयुर्वेदिक है।

आज के आधुनिक युग में लोगों के पास अपने शरीर को स्वस्थ रखने का समय नहीं है जिसके कारण लोगों में मोटापे की समस्या उत्पन्न होने लगती है।

मोटापा हर इंसान का शरीर बर्बाद कर देता है इसलिए हमेशा स्वस्थ और तदुरुस्थ रहना चाहिए जिससे मोटापे से होने वाली बीमारियों को शरीर से दूर रखा जा सके।

Nature Sure Agnimantha को इस्तेमाल करना सुरक्षित है, आयुर्वेदिक होने के कारण इसके कोई भी Side effects नहीं होते। इसमें मौजूद आयुर्वेदिक तत्व प्राकृतिक रूप से फायदेमंद होते हैं।

कैसे काम करता है नेचर श्योर अग्निमंथा / How Nature Sure Agnimantha works:

100% शुद्ध, आयुवेर्दिक और प्राकृतिक तत्वों से बनाया गया, नेचर श्योर अग्निमांथा पाचन, चयापचय में सुधार और पेशाब की आवृत्ति में वृद्धि करके वजन कम करने में मदद करता है।

यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध आयुर्वेदा पर आधारित है जो वात (वायु) और कपा (पृथ्वी) से मोटापे को कम करने और प्राकृतिक रूप से वजन घटाने के लिए हजारों वर्षों से उपयोग किया जा रहा है।

Benefits of using Nature Sure Agnimantha / अग्निमंथा के फायदे :

आयुर्वेद के प्राचीन विज्ञान पर आधारित अग्निमांथा अतिरिक्त वसा को जला देती है और इसका परिणाम 10 सप्ताह में दिखाई देने लगता है। इसके फायदे कुछ इस प्रकार हैं:-
  • यह कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड्स को कम करता है।
  • अग्निमंथा कैप्सूल शरीर पर बढ़ी हुई चर्बी को कम करने में मदद करता है, भूख को नियंत्रित करता है जिससे  बार-बार भूख लगना, अत्याधिक भोजन करना, जैसी समस्या में लाभ मिलता है।
  • अग्निमंथा कैप्सूल पेट पर बढ़ी हुई एक्स्ट्रा चर्बी, फैट को कम कर आपको चुस्त और फुर्तीला बनाता है।
  • यह गुर्दों की समस्या, पित्ताशय, हाइपरटेंशन जैसी परेशानियों से छुटकारा दिलाता है।
  • अग्निमंथा बॉडी की एनर्जी पर बिल्कुल भी असर नहीं करता यह औषधि पूरी तरह से सुरक्षित है।

अग्निमांथा के आयुर्वेद के पीछे का विज्ञान:

आज जिस तरह से हमारे खान – पान और दिनचर्या में बड़ा बदलाव आया है उससे वजन बढ़ने की समस्या और मोटापे के शिकार लोगो की संख्या बढती जा रही है।

इंसान खुद को हेल्थी और स्वस्थ रखना चाहता है। ऐसे बहुत कम लोग होते है अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देते है।मोटापे को कम करने की कोशिश बहुत से लोगों नाकाम साबित ही होती है।

अग्निमंथा एक सटीक औषद्यि है जिससे पेट की चर्बी को प्राकृतिक जड़ी-बूटियों द्वारा कम किया जा सकता है। यह औषधि वात दोष, कफ दोष, और कब्ज में राहत दिलाता है, इसके साथ-साथ इसमें मूत्र वर्धक गुणधर्म होता है जिससे चर्बी को गला कर पेशाब के जरिए शरीर से बाहर निकालती है।

Side effects of Agnimantha / अग्निमंथा के दुष्प्रभाव:

आयुर्वेदिक होने के कारण इसका कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होता है। लेकिन फिर भी इसका इस्तेमाल करते समय हमें कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है।

इसका सेवन गर्भवती या स्तनपान करने वाली महिलाएं और बच्चे नहीं कर सकते हैं।

अच्छे परिणाम के लिए रोज़ाना योग और व्यायाम करें तथा हरी और पत्तेदार सब्ज़ियाँ खाएं।

मैदा, व्हाइट ब्रेड, और चावल आदि चीजों का सेवन कम करें।

अपचन होने पर इसका अधिक मात्रा में सेवन ना करें।

इसका उपयोग करने से पहले एक बार किसी वैद या डॉक्टर की सलाह ज़रूर ले लें।

कहाँ से खरीदें:

Nature Sure Agnimantha को आप Nature Sure की ऑफिसियल वेबसाइट https://naturessure.com/ पर जा कर खरीद सकते हैं।

आप चाहें तो इसको अमेज़न से भी खरीद सकते हैं। 

0 comments: