Sunday, December 30, 2018

जानिए कहां है पीएम मोदी की धर्मपत्नी और क्या कर रही हैं

दोस्तों इस समय शायद ही देश में कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे पीएम मोदी के बारे में पता नहीं होगा, बातों के बादशाह कहे जाने वाले पीएम मोदी ने देश में जगह-जगह जाकर रैलियां की हैं जिसके कारण उनकी एक अलग ही पहचान सामने आई है। उनकी पहचान एक अच्छा नेतृत्व करने वाले व्यक्ति के रूप में होती है लेकिन आज हम आपको पीएम मोदी नहीं बल्कि उनकी धर्मपत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं।

कौन है पीएम मोदी की धर्मपत्नी
पीएम मोदी की धर्मपत्नी का पूरा नाम जशोदाबेन नरेंद्रभाई मोदी है। इनकी उम्र 66 साल की है, जानकारों की मानें तो नरेंद्र मोदी और जशोदाबेन की शादी बचपन में ही करा दी गई थी। जशोदाबेन के मन में आज भी अपने पति के लिए वहीं प्यार है जो शादी के वक्त था लेकिन पीएम मोदी ने समाज सेवा करने के लिए अपनी प्यारी धर्मपत्नी को त्याग दिया। दरअसल नरेंद्र मोदी को बचपन से ही देश की सेवा करने का शौक था।
जैसे-जैसे नरेंद्र मोदी बढ़े हुए उनकी समझ बढ़ती गई और एक दिन उन्होंने देश सेवा के लिए अपने परिवार का त्याग कर दिया, पीएम मोदी को अपनी पत्नी का त्याग करने के लिए आज भी कोई दुख नहीं है। जशोदाबेन और नरेंद्र मोदी का शादीशुदा जीवन केवल 3 साल तक ही चल पाया उसके बाद नरेंद्र मोदी ने भारत की सेवा में काम करना शुरू कर दिया। माना जाता है कि जशोदाबेन को गुस्सा थोड़ा जल्दी आ जाता है।
जशोदाबेन आज भी पीएम मोदी को अपना पति मानती हैं और उनका सम्मान करती हैं। उन्होंने एक बार मीडिया के सामने पीएम मोदी को अपने लिए राम जैसा बताया था। बता दें कि जशोदाबेन इस समय एक शिक्षिका है और अहमदाबाद में बच्चों को पढ़ाती है। वैसे नरेंद्र मोदी द्वारा जशोदाबेन का त्याग करने पर आप क्या कहना चाहेंगे कमेंट में हमें जरूर बताएं और इसी तरह की जानकारी पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें।

0 comments: