Tuesday, December 18, 2018

सूरज निकलने से पहले तालाब में उतर जाती है ये महिला, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे

दोस्तों हमारी दुनिया में बहुत सी विचित्र घटनाएं होती रहती हैं, कुछ घटनाएं इतनी अजीबोगरीब होती हैं कि सुनने में भी अजीब लगता है। आज हम आपको ऐसा ही एक अजीब किस्सा सुनाएंगे जिसे सुनने के बाद आप उस पर यकीन करने से पहले सौ बार सोचेंगे, दरअसल आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो सूरज निकलने से पहले पानी से भरे तालाब में उतर जाती है।
दरअसल यह मामला पश्चिम बंगाल के कटवा जिले का है, जहां 'पटुरानी' नाम की एक महिला जिसकी उम्र तकरीबन 60 साल है, वह करीब पिछले 20 सालों से सूरज निकलने से पहले ही पानी से भरी कोई ऐसी जगह तलाश करने लगती है जहां पर वह दिन भर पानी के अंदर रह सके। मीडिया से बातचीत करने के दौरान महिला की परिवार वालों ने बताया कि 'पटुरानी' पिछले 20 साल से रोज 10 से 15 घंटे तक पानी में रहती हैं।
महिला के परिवार वाले कहते हैं कि 'पटुरानी' सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक पानी के अंदर ही रहती हैं। तथा सूर्यास्त होने के बाद पानी से बाहर निकल आती हैं, वैसे यह बात सुनने में तो थोड़ी अजीब जरूर लगती है लेकिन विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है। उनके परिवार वालों का कहना है कि पानी में वह हर प्रकार के काम कर लेती है यहां तक की पानी में रहकर वह सब से बात भी करती हैं।'पटुरानी' ने बताया कि 20 साल पहले उन्हें त्वचा से जुड़ी एक गंभीर बीमारी हो गई थी, इस बीमारी के कारण उनकी त्वचा पर तेज जलन के साथ सूजन भी आ जाती है। इसी जलन को मिटाने के लिए वह रोज सुबह पानी के अंदर चली जाती हैं और जब तक सूर्यास्त नहीं हो जाता पानी के अंदर ही रहती हैं।

0 comments: