हार के बाद मोदी सरकार ने किए 3 बड़े ऐलान, सभी का जानना जरूरी

दोस्तों हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आए हैं और इन विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त खाने को मिली है। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिए यह कोई अच्छी खबर नहीं है, लेकिन मोदी सरकार अपनी तरफ से पूरा प्रयास करेगी कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई जाए। इसलिए मोदी सरकार के चुनाव हारते ही देशभर में तीन बड़े बदलाव हुए हैं, जिनको जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।
modi images
नरेंद्र मोदी शुरू से ही यह बात कहते आए हैं कि हम सभी वर्ग के लोगों के बारे में सोचते हैं और उनके लिए काम करते हैं, यदि किसी भूल-चूक के कारण कोई रह भी जाता है तो अंत में उसके लिए भी कोई न कोई योजना लेकर आते हैं। इसीलिए चुनाव हारने के बाद नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है।

किसानों के लिए बड़ी खबर

दोस्तो हमारे देश के किसानों की दुर्दशा के बारे में तो आप भली-भांति वाकिफ होंगे, समय के साथ-साथ किसानों की हालत बेहद खराब होती जा रही है। जिसका असर हमारे देश की कृषि पर जरूर पड़ेगा इसलिए मोदी सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए एक नया फैसला लिया है। फैसले के तहत कृषि निर्यात आरपीएफ आरईसी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है, जो किसानों के लिए अच्छी खबर है।

बुजुर्गों को राहत

चुनाव हारने के बाद सरकार ने बुजुर्गों को थोड़ी राहत दी है, मोदी सरकार बुजुर्गों के लिए एक नया नियम लेकर आई है जिसके तहत जिन बुजुर्गों की आए 50,000 से कम है उन्हें किसी प्रकार का कर नहीं चुकाना पड़ेगा। माना जा रहा है कि चुनावों से पहले सरकार बुजुर्गों के लिए और नई योजनाएं लेकर आ सकती है।

भारतीय रिजर्व बैंक का नया गवर्नर
rbi new governor

दोस्तों आप लोग तो जानते ही होंगे कि कुछ समय पहले तमाम विवादों के बाद उर्जित पटेल ने भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर पद से इस्तीफा दिया था। लेकिन मोदी सरकार के चुनाव हारने के बाद भारतीय रिजर्व बैंक के नए गवर्नर की तैनाती कर दी गई है, भारतीय रिजर्व बैंक के नए गवर्नर का नाम शशिकांत दास है।

दोस्तों मोदी सरकार के यह फैसले आपको कैसे लगे कमेंट में हमें जरूर बताएं और इसी तरह की जानकारी के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें।

Disqus Comments