नए साल पर पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया बड़ा तोहफा, सुनते ही झूम उठेंगे आप

दोस्तों नववर्ष आने वाला है और आने वाला साल देश की राजनीति के लिए बेहद अहम है क्योंकि 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिन से देश का प्रधानमंत्री तय होगा। लेकिन प्रधानमंत्री अपनी कुर्सी गवाना नहीं चाहेंगे इसलिए उन्होंने पूरे देश को बड़ा तोहफा दिया है जिसका फायदा भारत की जनता को मिलेगा।

6 वस्तुओं पर घटाया टैक्स

आप यह बात तो जानते ही होंगे की मोदी सरकार ने जीएसटी लागू कर देश की आर्थिक व्यवस्था को एक नया रूप देने की कोशिश की है। लेकिन हाल ही में हुई जीएसटी की 31वीं बैठक में मोदी सरकार ने कुछ अहम फैसले लिए, मोदी सरकार के कार्यकाल में जीएसटी की 31वीं बैठक में 6 वस्तुओं पर टैक्स घटा दिया गया है। इससे पहले 6 वस्तुओं पर 28% का टैक्स लगता था जो अब घटाकर 18 फ़ीसदी कर दिया गया है।

नए साल पर मिलेगा बड़ा तोहफा

6 वस्तुओं पर टैक्स घटाने की जानकारी देते हुए पीएम मोदी की सरकार ने जीएसटी की अगली बैठक जनवरी 2019 में करने का ऐलान भी किया है। उम्मीद है कि जनवरी में होने वाली जीएसटी की इस बैठक में कुछ अन्य वस्तुओं पर भी टैक्स में छूट दी जा सकती है। साथ ही नवनिर्मित भवनों पर 12% लगने वाले टैक्स को कम करने पर विचार किया जा सकता है। मोदी सरकार का यह फैसला कई लोगों को पसंद आया है।
वैसे नव वर्ष से पहले पीएम मोदी का यह तोहफा आपको कैसा लगा कमेंट में हमें जरूर बताएं और जीएसटी के बारे में आपका क्या सोचना है यह भी कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही मैं आपसे निवेदन करता हूं कि इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करें और हमें फॉलो भी करें।

Disqus Comments