Tuesday, November 13, 2018

कभी सिंगर बनने का सपना देखता था ये लड़का, आज लाखो लोग हैं इसके दीवाने

दोस्तों आज मैं ऐसे महान यूट्यूबर के जीवन के बारे में बात करने जा रहा हूं जिन्हें आप सभी लोग जानते होंगे, उनका नाम भुवन बाम है। इनका यूट्यूब पर चैनल 'बीवी की वाइंस' के नाम से जाना जाता है। आइए हम इनके पुराने जीवन पर प्रकाश डालते हैं दोस्तों भुवन बाम बहुत ही गरीब परिवार से थे।
वह अपने कॉलेज की फीस खुद ही पे कर देते थे, दोस्तों भुवन बाम अपने कॉलेज से आने के बाद होटलों में अपना सिंगिंग का कार्यक्रम करते थे। वहां से जो पैसे मिलते थे उन्हीं रुपयों से भुवन बाम अपने कॉलेज की फीस और कुछ पैसे सेव करते थे। कुछ दिनों बाद भुवन ने एक आईफोन 4s मोबाइल खरीद लिया था। दोस्तों एक दिन भुवन बाम उस आईफोन का कैमरा चेक कर रहे थे।
उसी वक्त उनसे एक फनी वाइंस सूट हो गई, भुवन बाम को वह वाइंस अच्छी लगी तो उन्होंने उसको अपने इंटरनेट पर अपलोड किया, 'भुवन बाम' के बहुत से कॉलेज फ्रेंड और रिश्तेदार ने यह वीडियो देखी.. अगले दिन कॉलेज के दोस्तों ने भुवन से कहा की इन बाइन में कुछ नहीं है और तुम अपना टाइम वेस्ट कर रहे हो। तो भुवन उनकी बातें ना सुनकर चले गए और वह मजाक उड़ाते रहे जैसे ही भुवन अपने घर पर पहुंचते हैं उनके रिश्तेदार उनके मम्मी-पापा को समझाते हैं।
वो कहते हैं कि अपने बेटे को समझा लो इन वीडियो में कुछ नहीं रखा, तो भुवन के मम्मी-पापा का एक ही जवाब होता कि मेरे बेटे को जिस चीज में खुशी मिलती है उसे वही करने दो। हम लोगों उसे नहीं रोकेंगे यह सुनकर भुवन को बहुत खुशी मिलती थी। बाद में वह और वीडियो बनाकर इंटरनेट पर अपलोड करते हैं।
उनकी एक वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो जाती है तो भुवन को बहुत खुशी होती है और भुवन बाम आगे बिना किसी की परवाह किए बगैर काम करते रहते हैं। आज हम सभी लोग भुवन बाम को नंबर वन यूट्यूबर मानते हैं, भुवन बाम यूट्यूबर के साथ-साथ सिंगर भी हैं।

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसीलिए आपसे निवेदन है कि इस जानकारी को सभी के साथ शेयर करें और हमें फॉलो भी करें।

0 comments: