राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का बड़ा बयान कहा: देश को मजबूत सरकार की जरूरत

हमारे देश की वर्तमान सरकार के ऊपर कई राजनैतिक दल सवाल खड़े करते रहते हैं, कई मीडिया चैनलों पर भी वर्तमान सरकार के ऊपर डिबेट शो होते रहते हैं। हाल ही में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने बड़ा बयान दिया है, अजित डोभाल ने कहा कि हमारे देश को अगले दस सालों तक कड़े फैसले लेेने वाली मजबूत सरकार की जरूरत है। देश की अर्थव्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए हमें एक स्थाई सरकार चाहिए है।

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एक समय था जब भारत की अर्थव्यवस्था चीन से कई ज्यादा बेहतर थी, और भारत चीन से आगे था। लेकिन 2019 में चीन भारत से बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और चीन के पास भारत से कई ज्यादा आधुनिक हथियार भी मौजूद हैं।

उन्होंने यह साफ कर दिया कि देश की प्रजा प्रतिनिधि द्वारा शासित नहीं होती है, बल्कि प्रतिनिधि द्वारा बनाए गए कानूनों से होती है इसलिए कानून का होना और उसका सही तरह से पालन करना जरूरी है। जल्दी भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि चीन की सरकार की मदद के कारण चीन की कई बड़ी कंपनियां जैसे अलीबाबा आगे निकल चुकी हैं।

चीन की तमाम बड़ी कंपनियां अपने देश की तरक्की में हाथ बटा रही है। उन्होंने तेल की बढ़ती हुई कीमतों को चिंता का विषय बताया और कहा कि कच्चे तेल की बढ़ती हुई कीमतों हमारे लिए चिंता का विषय है।उन्होंने कहा कि 2030 तक भारत दुनिया तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

Disqus Comments