ये है 15 हजार रुपए की कीमत में मिलने वाला बेस्ट फोन

आज का दौर कुछ ऐसा आ गया है कि हर दिन कुछ ना कुछ आधुनिकरण जरूर होता है। आज की दुनिया में आधुनिकता अपने चरम पर है और इसी आधुनिकता को बढ़ाने के लिए स्मार्टफोन बहुत जरूरी है। हर दिन कोई ना कोई कंपनी अपना नया स्मार्टफोन लेकर आती है। इसी के कारण लोग कभी-कभी असमंजस में आ जाते हैं कि कौन सा स्मार्टफोन लेना चाहिए और कौन सा नहीं। हालांकि बाजार में बहुत सारे स्मार्टफोन उपलब्ध है, जो कि कम कीमत में अच्छे फीचर्स दे देते हैं। इसीलिए आज हम आपको 15 हजार रुपए की कीमत में मिलने वाला बेस्ट फोन के बारे में बताने जा रहे हैं।

रेडमी नोट 5 प्रो


अगर देखा जाए तो यह स्मार्टफोन ग्राहकों की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी है। इस प्राइस रेंज में केवल असूस नहीं अपना स्मार्टफोन निकाला है, जो रेडमी नोट फाइव प्रो को टक्कर दे रहा है। हालांकि इसमें देखने वाली बात यह है कि असूस ने जो फोन निकाला है वह स्मार्टफोन कैमरे के मामले में मात खा जाता है। रेडमी नोट 5 प्रो मैं आपको फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का मिल रहा है वहीं असूस के स्मार्ट फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है।

दमदार बैटरी लाइफ


अगर आप लोग 15 हजार रुपए की कीमत में एक बेहतरीन और दमदार बैटरी वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हो तो रेडमी नोट 5 प्रो आपके लिए एक बहुत बढ़िया विकल्प हो सकता है। क्योंकि आपको रेडमी नोट 5 प्रो में 4000 एमएएच की बैटरी मिल जाती है। इस प्राइस रेंज में केवल असूस का इकलौता स्मार्टफोन है जो रेडमी नोट 5 प्रो को टक्कर देता है, असूस के फोन में आपको 5000 एमएएच की बैटरी मिल जाती है।

बेहतरीन प्रोसेसर

रेडमी नोट 5 प्रो में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 का चिपसेट लगा है। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर काम करता है। इसकी स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।अगर आप ऐसे स्मार्टफोन में बड़े गेम्स खेलते हैं, तो शायद ही आपको किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़े क्योंकि इस स्मार्टफोन में जो प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है। वह ज्यादा लोड उठाने में सक्षम है और बहुत कम मात्रा में गर्माहट निकालता है।

Disqus Comments