Monday, December 30, 2019

Viral News Story: 20 रुपए की पानी की बोतल 50 में बेची, फिर लगा 25 हजार का जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर

कहते हैं कि अदालत एक ऐसी जगह है जहां हर किसी का बराबरी से हिसाब किया जाता है दरअसल आज हम एक ऐसी ही Viral News Story के बारे में बात करने जा रहे हैं, राजस्थान के जयपुर में स्थित एक आईनॉक्स सिनेमा हॉल पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुरेंद्र सिंह नामक एक आदमी ने क्रिस्टल पॉम मॉल स्थित आइनॉक्स सिनेमा हॉल के खिलाफ कंज्यूमर फोरम में शिकायत की थी।
Viral news story

मामला तकरीबन 4 साल पहले यानी 2016 का है, रिपोर्ट के मुताबिक सिनेमा हॉल 20 रुपए में मिलने वाली पानी की बोतल 50 रुपए में बेच रहा है था।

सुरेंद्र सिंह द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दो साल पहले वो फिल्म देखने के लिए आइनॉक्स सिनेमा हॉल गए थे, वहां उन्होंने एक लीटर पानी की बोतल खरीदी लेकिन उन्हें वो बोतल 6.33 रुपए का वैट लगाकर 50 रुपए में दी गई थी, जबकि वही पानी की बोतल मार्केट में सारे टैक्स मिलाकर 20 रुपए में मिलती है।

मामला जब उपभोक्ता मंच पर पहुंचा तो सिनेमा हॉल ने उपभोक्ता मंच के सामने दलील दी कि पानी की बोतल खरीदते वक्त उन्हें बाजार से ज्यादा दाम चुकाना पड़ता है। वैसे यह मामला सिर्फ इसी सिनेमा हॉल का नहीं है देश में न जाने कितने सिनेमा हॉल ऐसे हैं जहां पैकेट बंद खाद्य पदार्थ पैकेट पर लिखे दाम से ज्यादा पर बेचे जाते हैं।

Read More - राशिफल 2020 - Rashifal 2020 in Hindi
इस जानकारी के संबंध में आपकी क्या राय है कमेंट में हमें जरूर बताएं और इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करें

0 comments: