Tuesday, December 24, 2019

राशिफल 2020 - Rashifal 2020 in Hindi

क्या कहता है राशिफल 2020 | Rashifal 2020 in hindi ? हर व्यक्ति नए साल से कई उम्मीदें लगाए रहता है। जिसके जीवन में जिस चीज की कमी होती है वह व्यक्ति उम्मीद करता है कि आने वाला साल उसके जीवन से वह कमी दूर कर देगा और उसका जीवन खुशियों से भर जाएगा।

ऐसे में कुछ लोग तरह-तरह के पंडितों के पास अपना वार्षिक राशिफल जानने के लिए जाते हैं, इसलिए आज हम आपको '2020' के वार्षिक राशिफल के बारे में बताने जा रहे हैं। आगे बढ़ने से पहले मैं आपसे निवेदन करता हूं कि इस तरह की जानकारी पढ़ने के लिए हमें फॉलो कर लीजिए।

  • मेष राशिफल 2020

मेष राशि के जातकों के लिए 2020 का साल सामान्य सा रहेगा, इस राशि के जातक 2020 में कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। नौकरी पेशे में प्रमोशन मिल सकता है, संतान की तरफ से कोई बहुत बड़ा शुभ समाचार मिलेगा। आपके ऊपर शनिदेव की कृपा रहेगी, पड़ोसियों से मतभेद खत्म होंगे आपसी भाईचारा बढ़ेगा।

  • वृषभ राशिफल 2020

Rashifal 2020 in Hindi

आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो वृषभ राशि के लोगों के लिए 2020 शुभ रहेगा, आपके घर में चारों ओर से खुशियां आएंगी। अधूरे कार्य भी 2020 में पूरे होंगे, आपके घर में रहस्यमई तरीके से लक्ष्मी माता का प्रवेश होगा। माता लक्ष्मी की कृपा से धन से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

  • मिथुन राशिफल 2020

इस राशि के जातकों को आपने प्रेम में सफलता मिलेगी, विवाह करने के लिए यह साल सबसे शुभ है। इस साल आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। आपकी मेहनत कभी व्यर्थ नहीं जाएगी, 2020 में कुबेर महाराज आप पर मेहरबान रहेंगे। महाकाल की पूजा करके आप अपने इस साल को और भी अच्छा बना सकते हैं।

  • कर्क राशिफल 2020

Rashifal 2020 in Hindi

आय के नए स्रोत बनेंगे, इन स्रोतों से धनलाभ भी संभव है। आर्थिक लेन-देन में कागजी कार्रवाई पूरी रखें। 2020 के मध्य में आय में कमी हो सकती है। जमीन और जायदाद में निवेश करेंगे। समझदारीपूर्वक लिए गए आर्थिक निर्णय से लाभ होगा। सरकारी क्षेत्र में नौकरी करने वाले जातकों के लिए अतिउत्तम समय है।

  • सिंह राशिफल 2020

कारोबार में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। विदेशी कारोबार से जुड़े हैं तो सकारात्मक परिणाम मिलने वाला है। लॉटरी, सट्टेबाजी के मामले में फंस सकते हैं इसलिए ऐसी गतिविधियों से दूर ही रहें। जीवनसाथी के साथ आप सुकून भरा वक़्त बिताएँगे, साथ ही उनका सहयोग भी आपको प्राप्त होगा।

  • कन्या राशिफल 2020

महिलाएँ आपके लिए इस साल देवदूत की तरह साबित होंगी, आपको बेहतर मुनाफ़ा प्राप्त होगा। कलात्मक लोगों के लिए भी साल 2020 किसी तोहफ़े से कम नहीं है। वर्ष 2020 में आपको वे सभी चीज़ें मिलेंगी जिन्हें आप पाना चाहते हैं। साल के अंत में सेहत खराब हो सकती है।

Read More: Health Tips in Hindi | हेल्थ टिप्स हिंदी में 

  • तुला राशिफल 2020

इस साल आपको संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिलेगा, 2020 में आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना पड़ेगा। बड़ी परेशानी से मुक्ति मिलेगी, नौकरी की दृष्टि से देखा जाए तो यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा। कोई बड़ा निवेश करने से पहले अपने करीबी लोगों की सलाह जरूर लें, खानपान में सुधार करने की जरूरत है। स्वस्थ रहने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा, कई चीजों के लिए संघर्ष करेंगे।

  • वृश्चिक राशिफल 2020

इस साल आप अपने शरीर को एक नया रूप देने में कामयाब होंगे और आसानी से किसी भी माहौल में घुल मिल जाएंगे। इस साल आप कोई ऐसा बहादुर काम करेंगे जिसकी चर्चा कई साल तक होती रहेगी। छात्रों के लिए यह साल अत्यंत शुभ रहेगा, अगर आप इस साल परीक्षा देंगे तो अवश्य सफल होंगे। इस साल आपसे परिवार के लोग खुश रहेंगे, जीवनसाथी भी पूरी तरह से सहयोग करेगी, पिता को आप पर गर्व होगा।

  • धनु राशिफल 2020

जल्दबाजी में आर्थिक फैसले न लें, नुकसान की संभावना है। किसी को कर्ज देते समय सावधान रहें। धोखे की आशंका है। शिक्षा के मामले में भी प्रदर्शन सामान्य रहेगा। इस साल प्रेम और दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। शनि की दृष्टि लग्न पर है आलस्य का भाव अधिक रहेगा।

इस साल आपको आपका प्रेमी कोई नया तोहफा दे सकता है, आपका प्रेमी इस साल आपसे प्रेम का इजहार करने के लिए बेकरार रहेगा। प्रेमी से मिलना जुलना बढ़ जाएगा, आपका प्रेम विवाह तय हो सकता है, कारोबार क्षेत्र में सफलता मिलेगी। रहस्यमई तरीके से धन में वृद्धि होगी, शिक्षा के क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप अपना खाली समय सजने सवारने में बताएंगे, लोग आपसे जलेंगे लेकिन कुछ कर नहीं पाएंगे।

  • कुंभ राशिफल 2020

इस साल आप नशीले पदार्थों का सेवन करना शुरू कर सकते हैं इसलिए सेहत खराब हो सकती है। घर वालों की नजर में आपका सम्मान घटेगा, जिसे आप अपना सच्चा दोस्त मानेंगे अंत में वही आपको धोखा देगा। घूमना फिरना कम करना पड़ेगा। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए संघर्ष भरा रह सकता है। 2020 में आप जुआ लॉटरी और सट्टेबाजी जैसी बुरी आदतों में फंस सकते हैं, आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।

  • मीन राशिफल 2020

कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा, लेकिन फैसले समझदारीपूर्वक लें। इस साल आर्थिक मामलों में आपको अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। कोशिश करने पर आमदनी के कुछ नए श्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं। इस साल आप प्रमोशन को लेकर कुछ असंतुष्ट रह सकते हैं।

इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि अन्य लोग भी अपना 2020 वार्षिक राशिफल जान पाए, अगर आपको यह खबर अच्छी लगी है तो इसे लाइक करें अन्यथा कमेंट जरूर करें।

1 comment: