Friday, September 20, 2019

Nature Sure Jonk Tail - Leech Oil Benefits : बालों की समस्या को दूर करने का सबसे ताकतवर उपाय

Nature Sure Jonk Tail - Leech Oil Benefits

बालों की समस्या आज के समय बेहद घंभीर समस्या बनती जा रही है, बढ़ते हुए प्रदूषण की वजह से यह समस्या और भी खतरनाक होती जा रही है। बालों की समस्या को दूर करने के लिए आयुर्वेदिक विज्ञानं में काफी सरल और टिकाऊ उपाए बताये गए हैं।

आयुर्वेद के अनुसार जोंक तेल को बालों में लगाने से बालों से जुडी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। वैसे कुछ लोग इसका इस्तेमाल नियमित तौर पर सिर्फ इसलिए करते हैं ताकि बालों में किसी प्रकार की परेशानी न आये।

जोंक तेल पूरी तरह आयुर्वेदिक है, जोंक तेल लगाने के कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होते हैं , लेकिन हां आप चाहे तो इसका इस्तेमाल करने से पहले किसी वैद की सलाह ले सकते हैं।

Jonk Tail

जोंक तेल के फायदे (Nature Sure Jonk Tail Benefits)

इस तेल को लगाने के कई सारे फायदे हैं, यह तेल गंजेपन की समस्या नहीं होने देता, यदि है तो कुछ ही दिनों में नए बाल ऊगा देता है। बालों से डेंड्रफ निकलने में मदद करता है।

प्राचीन काल से गंजापन, खाद और अन्य संबंधित परेशानियों का इलाज करने के लिए जोंक तेल का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह तेल आपके बालों की बेहतर ग्रोथ करता है।

जोंक तेल प्राचीन रोमन और मिस्र की सभ्यताओं में भी लोकप्रिय रहा है। सुंदरता की रानी, क्लियोपेट्रा, लीच-आधारित उत्पादों को अपने बालों की देखभाल के रहस्य के रूप में इस्तेमाल करने के लिए जानी जाती थीं।

प्रमुख बातें:-
  • बालों और सिर चिकित्सा के लिए अनुशंसित तेल
  • बालों के झड़ने को रोकता है और बालों का गिरना रोकता है
  • बालों और सिर को पोषण देता है
  • रूसी और फंगस को दूर करता है

इस्तेमाल करने का तरीका

सोने से पहले इस तेल (Nature Sure - Jonk Tail) को बालों में अच्छी तरह लगाना है। अच्छे परिणाम के लिए रोज़ाना इस तेल की 15 मिनट की मसाज काफी है। ध्यान रहे की इस तेल को ऐसे लगाना है जिससे यह आपके बालों की जड़ो तक पहुंच पाए।

यह तेल सारी रात आपके सर में काम करेगा, आपके बालों की जड़ों को मजबूत बनाएगा और छोटी-छोटी परेशानियों को खत्म करेगा, सुबह उठकर आपको हल्के गुनगुने पानी से अपने बालों को धोना है।

जोंक तेल मे पाये जाने वाले पदार्थ

अभी हमने जोंक तेल को इस्तेमाल करने का तरीका जाना अब जानते हैं की इस तेल में कौन-कौन से पदार्थ पाए जाते हैं।
  • Nitric Oxide
  • Hirudin
  • Histamine
  • Hyaluronidase
  • Thrombin
  • Anti collagen

ज़रूरी बात

यह तेल पूरी तरह आयुर्वेदिक है तथा इसमें किसी भी प्रकार के आर्टिफीसियल तत्वों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। इसको इस्तेमाल करना पूरी तरह सुरक्षित है लेकिन फिर भी इसको इस्तेमाल करने से पहले सारी जानकारी या किसी डॉक्टर की सलाह ले लें। यह तेल लोगों के रहन सहन से अलग अलग लोगों पर अलग-अलग तरह से काम कर सकता है।

Note:- हम इस तेल के 100% काम करने की कोई गॅरंटी नहीं लेते हैं, यह आपके ऊपर निर्भर करता है की इसका इस्तेमाल आप कैसे करते हैं।


यहाँ से खरीदें

                                                           
Jonk Tail (Leech Oil) is also available on - https://naturessure.com/  

0 comments: