Tuesday, August 6, 2019

रेलवे स्टेशन और ट्रेन में फ्री में मिलेगी वीडियो स्ट्रीमिंग की सेवा, फ्री में देख सकेंगे फिल्म और सीरियल

भारतीय रेलवे मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग समाधान पेश करके यात्रियों की यात्रा को और अधिक मनोरंजक बनाने की योजना बना रहा है। हां, आप जल्द ही बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उच्च गुणवत्ता वाली फिल्मों, टीवी श्रृंखला और अपने मोबाइल या टैबलेट पर समाचार जैसे वीडियो सामग्री को स्ट्रीम कर पाएंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि यात्री नियमित रूप से इन-फ़्लाइट विमान मनोरंजन प्रणाली की तरह रेलवे स्टेशनों पर और साथ ही चलती ट्रेन में भी इस सेवा का आनंद ले सकेंगे। अब तक, ऑन-डिमांड कंटेंट स्ट्रीमिंग प्रोजेक्ट प्रारंभिक अवस्था में है और कोई भी शब्द नहीं है जब एक व्यापक रोलआउट की उम्मीद की जा सकती है।

Indian Railways Free Streaming यात्रियों को यह पसंद आएगा! जल्द ही, अपनी पसंदीदा फिल्मों, शो और संगीत को ट्रेनों और स्टेशनों पर स्ट्रीम करें, भारत सरकार के रेल और वाणिज्य और उद्योग मंत्री, पीयूष गोयल ने हाल ही में ट्वीट किया। रेल मंत्रालय ने कथित तौर पर रेलटेल का चयन किया है, जो उसके तत्वावधान में एक मिनी रत्न का परिचालन कर रही है और एक जो रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई प्रदान करती है, अपनी आगामी मुफ्त सामग्री स्ट्रीमिंग सेवा महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए। परियोजना के बारे में आधिकारिक जानकारी फिलहाल दुर्लभ है।

और पढ़ें:-

पायलट प्रोजेक्ट को कथित तौर पर उन रेलवे स्टेशनों में से एक में निष्पादित किया जाएगा जहां रेलटेल फ्री वाई-फाई सेवा उपलब्ध है। सामग्री के लिए, अभी तक किसी भी साथी की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यात्रियों के निपटान में मुफ्त सामग्री की सूची में फिल्में, संगीत वीडियो, टीवी श्रृंखला, भक्ति कार्यक्रम, लाइफस्टाइल शो, और बहुत कुछ शामिल होंगे। चलती ट्रेनों के लिए, बफर-फ्री स्ट्रीमिंग अनुभव की सुविधा के लिए मीडिया सर्वर रखकर सेवा प्रदान की जाएगी। परियोजना निश्चित रूप से महत्वाकांक्षी है, लेकिन भारतीय रेलवे इसे गैर-किराया राजस्व को जेब करने के अवसर के रूप में देख रहा है। यह निशुल्क सामग्री प्लेटफ़ॉर्म के लैंडिंग पृष्ठ पर और वीडियो के प्री-रोल में विज्ञापन रखकर पूरा किया जाएगा। कथित तौर पर यह परियोजना काफी समय से विकास में है और आखिरकार फलने के करीब आ रही है।

0 comments: