Thursday, January 3, 2019

चुनावों में कांग्रेस की बड़ी जीत, अब गांवों में भी गाड़ा अपना झंडा, राहुल गांधी खुश

दोस्तों हाल ही में हुए पंजाब के पंचायत चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत हासिल करते हुए अपना झंडा गाड़ दिया है। राजनीतिज्ञों की माने तो इस जीत के साथ राहुल गांधी को नए साल का तोहफा मिल चुका है। इस जीत के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर छाई हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब में इस समय कांग्रेस का दबदबा कायम है कांग्रेस की नीतियों के कारण तमाम विरोधी दल हार गए।

विरोधियों ने लगाई धांधली के आरोप

पंजाब के पंचायत चुनावों में कांग्रेस से बुरी तरह हारने के बाद तमाम विरोधी दल बुरी तरह बौखलाए हुए हैं उन्होंने कांग्रेस पर धांधली करने के आरोप लगाना शुरू कर दिया है। कुछ लोगों ने कांग्रेस पर वोटिंग में गड़बड़ी करने के आरोप भी लगाए हैं, लेकिन कांग्रेस ने विरोधियों के आरोपों को खारिज कर दिया है।

13,276 गावों में हुए थे पंचायत चुनाव

दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब के पंचायत चुनाव कांग्रेस के लिए बेहद जरूरी थे, इन चुनावों से पंजाब के अंदर कांग्रेस की लहर चलना तय है। इन चुनावों में कांग्रेस का सीधा मुकाबला शिरोमणि अकाली दल से था लेकिन सीधे मुकाबले में कांग्रेस ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपने सभी विरोधियों को मात दी और जीत हासिल की। जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब के 13,276 गांवों में पंचायत चुनाव हुए थे।

एकतरफा जीती कांग्रेस

ये चुनाव कांग्रेस के लिए बेहद आसान थे, इन चुनावों में कांग्रेस ने अपने सभी विरोधी दलों को आसानी से हरा दिया और एकतरफा सीटें जीतकर पंजाब में एक बार फिर से बाजी मार ली। जानकारी के लिए बता दें की इन चुनावों में कांग्रेस की टक्कर अकाली दल के साथ-साथ आम आदमी पार्टी के साथ भी थी। वैसे आपको क्या लगता है कि इस जीत का फायदा कांग्रेस को लोकसभा चुनावों में मिलेगा या नहीं? कमेंट में हमें जरूर बताएं और इस न्यूज़ को अधिक से अधिक शेयर करें और हमसे जुड़ने के लिए हमें फॉलो भी करें।

0 comments: