नए साल पर पीएम मोदी ने बताई पांच राज्यों में हार की असली वजह, जानकर चौंक उठेंगे आप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2019 का अपना पहला इंटरव्यू एएनआई न्यूज़ एजेंसी को दिया है, इस इंटरव्यू में उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी राय दी तथा आने वाले चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की रणनीति बताई। इसी के साथ साथ उन्होंने पांच राज्यों में मिली हार पर भी बात की, लेकिन इससे पहले भाजपा की हार पर पीएम मोदी के तेवर थोड़े बदले-बदले से देखे थे।

तेलंगाना और मिजोरम में बताया हार का कारण

मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने तेलंगाना और मिजोरम की हार पर बयान दिया, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने कभी नहीं कहा कि तेलंगाना और मिजोरम में भाजपा की जीत होगी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना और मिजोरम में जीतना हमारी रणनीति का हिस्सा ही नहीं था। इतना ही नहीं भाजपा के लोग भी इस बात को नहीं मानते थे, इसलिए इन राज्यों में भाजपा की हार पर बात करना बेमानी होगी।

तीन हिंदी राज्यों में बताया हार का असली कारण

तीन सत्ता प्राप्त राज्यों में हारने के बाद पीएम मोदी मीडिया के सामने थोड़े बदले-बदले से नजर आए थे लेकिन 2019 के अपने पहले इंटरव्यू में उन्होंने मीडिया को हार का असली कारण बताया। उन्होंने कहा कि चुनाव से ठीक पहले तीनों राज्यों में मोदी लहर खत्म हो गई थी और सत्ता विरोधी लहर उठी थी, जिसके कारण भाजपा को नुकसान हुआ। बता दें कि 3 में से 2 राज्यों में पिछले 15 सालों से भाजपा की सरकार थी।

लोकसभा चुनाव में फिर करेंगे वापसी

उन्होंने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक संगठन है और एक लोकतांत्रिक संगठन होने के नाते भाजपा के लोग कभी हार नहीं मानते। भले ही हम पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हार गए हो, लेकिन लोकसभा चुनाव में हमारी जीत होगी। देश की जनता हमारे पक्ष में वोट डालेगी। वैसे आपको क्या लगता है पांच राज्यों में हारने के बाद क्या भारत जनता पार्टी दोबारा वापसी कर पाएगी या नहीं? कमेंट में हमें जरूर बताएं।

News Source: INDIA TV

Disqus Comments