युवक के सिर में होता था दर्द, जांच में सामने आई रूह कँपा देने वाली सच्चाई

दोस्तों आज के समय में इंसान को कब कौन सी बीमारी हो जाए कुछ कह नहीं सकते, आधुनिक युग में विकास की अंधाधुंध रेस के कारण मनुष्य अपनी छोटी मोटी समस्याओं को अनदेखा भी कर देता है। लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं वह खबर खासतौर से उन लोगों के लिए है जो बिना वजह अपनी समस्याओं को अनदेखा कर देते हैं। दरअसल यह मामला तमिलनाडु के चेन्नई से आया है।

दर्द पर नहीं देता था ध्यान


चेन्नई में रहने वाले एक आदमी को लंबे समय से कान के साथ सिर दर्द की भी शिकायत थी लेकिन काम में व्यस्त होने के कारण वह अपने दर्द पर ज्यादा ध्यान नहीं देता था। धीरे-धीरे उसका दर्द बढ़ता गया और एक समय ऐसा आया जब उसका दर्द बर्दाश्त से बाहर हो गया। तब उसने अपनी समस्या डॉक्टरों को बताई डॉक्टरों ने बिना देरी किये उसकी जांच शुरू कर दी और दर्द का सही कारण पता लगाने में जुट गए।

डॉक्टरों ने बताया कि कान में है छेद

कई सारे टेस्ट और उसके शरीर की जांच करने के बाद डॉक्टरों के सामने एक चौका देने वाली बात सामने आई। डॉक्टरों ने बताया कि उसके कान में एक छोटा सा छेद है और यह छेद डॉक्टरों ने अपनी खुली आंखों से भी देखा था। डॉक्टर तुरंत उसका इलाज करने में जुट गए, उन्होंने कान का छेद भरने के लिए सर्जरी करना उचित समझा। तकरीबन 8 घंटे चली सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने उसके कान का छेद बंद कर दिया।

अब सामान्य है स्थिति

सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने उसे 2 महीने तक जरूरी दवाइयां खाने को कहा, फिलहाल वह व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ है और अब उसके सिर में दर्द भी नहीं होता है। उसने बताया कि सर्जरी से पहले उसे अजीबोगरीब आवाजें भी सुनाई देती थी लेकिन सर्जरी के बाद अब किसी प्रकार की समस्या नहीं है। यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट में हमें जरूर बताएं और इसे लाइक और शेयर करना ना भूलें।

News Source: Patrika.com

Disqus Comments