Sunday, December 16, 2018

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में किया बड़ा ऐलान, इस काम को करने पर हो सकती है जेल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनोखे काम करने के लिए जाने जाते हैं, योगी आदित्यनाथ ने जब सीएम पद संभाला था तब से ही कड़े फैसले लेने शुरू कर दिए थे। मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद योगी आदित्यनाथ ने 10 दिन के अंदर गड्ढा मुक्त सड़कें, एंटी रोमियो स्क्वाड तथा अन्य कड़े फैसले लेकर जनता को यह दिखा दिया था कि वह कुछ अलग करने के मूड में हैं। सत्ता में आने के बाद योगी तमाम चीजों का नवीनीकरण कर चुके हैं।
हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और कड़ा फैसला लिया है, इस फैसले में उन्होंने एक जरूरी कार्य पर बैन लगा दिया है हालांकि यह बैन कुछ दिनों के लिए ही लगाया है। योगी सरकार बाद में इस बैन को हटा देगी, दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2019 में होने वाले कुंभ मेले की तैयारी में जुट गए हैं और इसके लिए उन्होंने खुद कमर कसी है, उन्होंने अधिकारियों को भी सख्त दिशा निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा है कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, इस समय योगी आदित्यनाथ गंगा नदी की सफाई को लेकर थोड़े चिंतित हैं इसीलिए वह गंगा की सफाई पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने गंदे नाले या नाली का पानी गंगा में बहाने पर बैन लगा दिया है। उन्होंने अधिकारियों से साफ कह दिया है कि अगर गंगा नदी में किसी भी गंदे नाले या नाली का पानी आता है तो इसके लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे।
इसकी चेकिंग के लिए बाकायदा एक टीम भी गठित कर दी गई है, जो यह पता लगाएगी की मुख्यमंत्री के आदेश का पालन हो रहा है या नहीं और यदि कोई गंगा नदी में गंदा पानी बहाते हुए पकड़ा जाता है तो उसके ऊपर उचित कार्यवाही हो सकती है। आपको बता दें की सरकार सफाई को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बरतना नहीं चाहती है। इसलिए योगी आदित्यनाथ ने इस काम की जिम्मेदारी खुद ली है, दोस्तों योगी के इस फैसले पर आपकी क्या राय है कमेंट में हमें जरूर बताएं और हमें फॉलो जरूर करें।

0 comments: