हार के बाद सामने आया मामा शिवराज का बड़ा राज, जानकर चौंक उठेंगे

पिछले 15 सालों से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज चौहान अब मुश्किल में आते दिख रहे हैं क्योंकि विधानसभा चुनाव में कड़ी हार के बाद कांग्रेस की सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के तमाम मंत्री सहित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति की पोल खोलना शुरू कर दिया है। इसके लिए मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बेहद आक्रमक रुख अपनाया है।

कर्ज में डूबा मध्य प्रदेश लेकिन मंत्री अमीर

पिछले 15 सालों से मध्य प्रदेश की सत्ता हासिल किए हुए शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मध्य प्रदेश भले ही कर्ज में डूब गया लेकिन उनके मंत्रियों की संपत्ति में बढ़ोतरी देखी गई है। इतना ही नहीं शिवराज की संपत्ति भी कई गुना बढ़ चुकी है, एक रिपोर्ट के अनुसार शिवराज चौहान और उनके तमाम मंत्रियों की संपत्ति में तकरीबन 10 गुना की बढ़ोतरी देखी गई है, जो कि हैरान करने वाली बात है।

ऐसे खुली पोल

दरअसल विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने नामांकन करने के लिए आए भाजपा नेताओं का संपत्ति विवरण मांगा था। इस विवरण में सभी बड़े नेताओं की संपत्ति के राज पर से पर्दा उठ गया, विवरण के अनुसार मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति की रफ्तार सबसे तेजी से बढ़ी है।
वहीं भाजपा के कई बड़े नेताओं की संपत्ति में आश्चर्यजनक रूप से बढ़ोतरी देखी गई है, मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार 2008 में शिवराज सिंह चौहान की कुल संपत्ति सवा करोड़ रुपए थी, जो 2018 में बढ़कर 7 करोड़ रुपए हो गई। वही कुछ जानकारों की मानें तो, अगर शिवराज इस बार भी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाते तो 5 साल बाद उनकी संपत्ति 15 करोड़ से ऊपर पहुंच जाती।

शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति में आश्चर्यजनक से हुई बढ़ोतरी के पीछे क्या कारण है कमेंट में हमें जरूर बताएं और मैं आपसे निवेदन करता हूं कि इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि यह जानकारी और लोगों तक पहुंचाई जा सके इसके साथ हमें फॉलो भी करें।

Disqus Comments