Thursday, December 20, 2018

महिला को मिला रुपयों से भरा हुआ बैग, इसके बाद उसने जो किया जानकर आप भी करेंगे तारीफ

दोस्तों आज के समय में ईमानदार इंसान मिलना बेहद मुश्किल है और जैसे-जैसे लूटपाट, धोखाधड़ी जैसी घटनाओं में इजाफा हो रहा है वैसे-वैसे लोगों का दूसरों पर भरोसा भी खत्म होता जा रहा है। वहीं आज भी कुछ ऐसे लोग मौजूद हैं जो इमानदारी की राह पर चलना पसंद करते हैं, दरअसल हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से एक ऐसा मामला आया है जो इमानदारी की मिसाल पेश करता है।

बस में मिला था पैसों से भरा बैग

जिस महिला को बैग मिला उसका नाम सीमा था, वह महिला शिमला के निगम बिहार से संजौली के लिए बस में बैठी थी। बस में बैठते ही उसकी नजर पास में रखें एक बैग पर गई, शुरुआत में तो उसने बैग पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। लेकिन जब उस बैग का मालिक नहीं दिखा तो उसने बैग की जांच पड़ताल की, बैग खोलते ही उसकी आंखें खुली रह गई क्योंकि बैग के अंदर जरूरी कागजात के साथ 12000 रुपए भी थे।

महिला ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

रुपयों से भरे बैग को देखकर महिला के मन में जरा सा भी लालच नहीं आया, महिला ने बिना देरी किए संजौली चौकी में बैग को पुलिस के हवाले सौंप दिया और पुलिस को सारी बात बता दी। पुलिस ने महिला की बात सुनकर तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी और बैग के असली मालिक को खोजकर बैग उन्हें वापस कर दिया।
मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस की कार्यवाही में बैग के असली मालिक कौशल्या लक्कड़ बाजार निवासी युवक को ढूंढ निकाला गया। पुलिस ने बैग के असली मालिक को मामले की जानकारी दी और पर्स लेने के लिए चौकी बुलाया। अपने बैग को सही सलामत वापस पाकर युवक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, उसने पुलिस और सीमा का धन्यवाद किया और कहा कि वह उसका एहसान कभी नहीं भूलेगा।

0 comments: