विदेश दौरे पर जाने के लिए मोदी ने देश के इतने करोड़ रुपए किए हैं खर्च, सबका जानना जरूरी

स्वागत है आपका हमारे चैनल पर, दोस्तों जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से उनका विदेशों में जाना लगा रहता है। नरेंद्र मोदी अलग-अलग देशों में जाकर देश के विकास के लिए बड़े कदम उठाते हैं लेकिन आज हम आपको नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर हुए कुल खर्च के बारे में बताने जा रहे हैं। हो सकता है कि आप यह आंकड़ा जान कर चौक जाएं क्योंकि यह कोई मामूली आंकड़ा नहीं है।
हाल ही में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के एक लोकप्रिय सांसद ने भारतीय जनता पार्टी से यह सवाल किया था कि जब से नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री का पद संभाला है तब से लेकर अब तक उनकी विदेश यात्राओं पर कुल कितना धन खर्च हुआ है। इसका जवाब देते हुए विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने नरेंद्र मोदी द्वारा 2014 से लेकर दिसंबर 2018 तक सभी विदेश यात्राओं का पूरा विवरण राज्यसभा में पेश किया है।
उनके द्वारा दिए गए विवरण में यह बताया गया है कि नरेंद्र मोदी ने 2014 से लेकर दिसंबर 2018 तक तकरीबन 2000 करोड रुपए केवल विदेश यात्राओं पर खर्च किए हैं। बता दें कि इस राशि में नरेंद्र मोदी के रखरखाव से लेकर उनकी सभी व्यवस्थाओं का खर्च भी शामिल है।
वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वह विदेश की यात्राओं पर दो हजार करोड़ रुपए खर्च करना कोई मामूली बात नहीं होती है। लेकिन फिर भी नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद विदेश यात्राओं में दो हजार करोड़ से खर्च किए हैं। यह जानकारी देश के प्रति व्यक्ति को पता होनी चाहिए इसलिए मैं आपसे निवेदन करता हूं कि इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करें और कमेंट में हमें अपनी राय जरूर दें।

Disqus Comments