Friday, December 28, 2018

राजनीति के बड़े धुरंधर निकले पीएम मोदी, देखिए तीन तलाक बिल पर कैसे राहुल को फसाया

तमाम विरोध और विपक्ष के कड़े दबाव में मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक बिल लोकसभा में पास हो गया है। भारी हंगामे के बीच संसद में तीन तलाक बिल के पक्ष में 245 वोट डाले गए, वहीं इस बिल के विपक्ष में केवल 11 वोट डाले गए। हालांकि पीएम मोदी इस बिल के पीछे एक बड़ी राजनीति कर बैठे, उन्होंने एक तीर से दो निशाने लगा कर यह साबित कर दिया कि राजनीति में उनसे बड़ा धुरंधर अभी तक कोई नहीं है।

मिल सकता है मुस्लिम महिलाओं का समर्थन

पीएम मोदी ने तीन तलाक बिल को पास करके एक तीर से दो निशाने मारने वाली कहावत को सही साबित कर दिया। इस बिल को पास करके मोदी सरकार ने कांग्रेस के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है, अब इस बिल के जरिए भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम महिलाओं का वोट खींचने की कोशिश करेगी और आने वाले चुनावों में हो सकता है कि मुस्लिम महिलाओं का एक तबका मोदी सरकार का समर्थन भी करें।

बुरी फंसी कांग्रेस
दरअसल तीन तलाक बिल को लेकर सबसे बुरी स्थिति कांग्रेस पार्टी की ही थी क्योंकि एक तरफ जहां कांग्रेस के पास मुस्लिम महिलाओं का वोट बैलेंस है। वहीं अगर कांग्रेस पार्टी इस बिल का विरोध करती तो मुस्लिम महिलाओं के सामने कांग्रेस पार्टी की छवि खराब भी हो सकती थी, इसलिए कांग्रेस पार्टी ने बीच का रास्ता अपनाना सही समझा इसलिए बिल के पास होने से पहले ही कांग्रेस सदन से वॉकआउट कर गई।

अब राहुल के सामने बड़ी चुनौती

तीन तलाक बिल पास होने के बाद अब राहुल गांधी के सामने एक बड़ी चुनौती आ गई है, दरअसल इस बिल के जरिए भाजपा मुस्लिम महिलाओं का वोट बटोरने का प्रयास करेगी लेकिन राहुल गांधी किसी भी हालत में मुस्लिम महिलाओं का वोट गवाना नहीं चाहेंगे। इस बिल का सियासी फायदा उठाने के लिए अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि बिल का समर्थन ना करने के लिए कांग्रेस माफी मांगे, वैसे इस बिल को लेकर आपका क्या कहना है कमेंट में मैं जरूर बताएं और मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो भी करें।

0 comments: