Wednesday, December 19, 2018

पेट दर्द से परेशान थी लड़की, मां ले गई अस्पताल तो डॉक्टर ने बता दी सारी सच्चाई

दोस्तों अगर कानून व्यवस्था में थोड़ी सी चूक हो जाए तो अपराध बढ़ना शुरू हो जाते हैं और चारों ओर हाहाकार मच जाता है। दरअसल आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको जानकर आप यूपी की कानून व्यवस्था के बारे में समझ जाएंगे, घटना उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले से आई है जहां तकरीबन 6 महीने पहले गांव में रहने वाले एक नाबालिग लड़के ने लड़की का बलात्कार किया था।

लड़की ने नहीं बताई सच्चाई
दरअसल लड़की जब शाम के वक्त अपनी बकरियों को चराने के लिए खेतों में गई थी तभी गांव के ही एक नाबालिग लड़के ने मौका पाकर उसके साथ जबरजस्ती करने की कोशिश की, विरोध करने पर लड़के ने उसका बलात्कार किया लेकिन लड़की ने इसकी जानकारी किसी को ना देकर सबसे बड़ी गलती की थी।

अचानक होने लगा पेट में दर्द

इस घटना के बारे में लड़की ने किसी को नहीं बताया यहां तक कि अपने परिवार वालों को भी नहीं लेकिन कुछ समय बाद लड़की का स्वास्थ्य खराब रहने लगा, बार-बार उसे पेट दर्द की शिकायत होने लगी। लेकिन जब उसका पेट दर्द असहनीय हो गया तब उसकी मां उसे निकट के अस्पताल में ले गई और डॉक्टरों को उसकी हालत के बारे में जानकारी दी। डॉक्टरों ने जब उसकी जांच की तो चौंकाने वाला सच सामने आया।
डॉक्टरों ने उसकी मां को बताया कि किशोरी गर्भवती है बाद में लड़की ने अपनी मां को सारा मामला समझाया, जिसके बाद पीड़ित की मां ने अलीपुर पुलिस थाने में आरोपी राम कनवाल यादव के पुत्र रोहित यादव 14 वर्ष के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस ने मामले की जानकारी लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है और आरोपी को जेल भेज कर धारा 376, 506 सेक्शन आईपीसी और 3/2 पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले पर आपकी क्या राय है हमें जरूर बताएं।

News Source: Amarujala.com

0 comments: