Friday, December 28, 2018

पाकिस्तान की इस गंदी हरकत से कश्मीर में फैला गुस्सा, लोगों ने सेना से की बदला लेने की अपील

दोस्तों से शुरू से ही भारत पाकिस्तान से दोस्ती का हाथ बढ़ाता रहा है लेकिन हर बार पाकिस्तान कोई नापाक हरकत करके भारत को निराश होने पर मजबूर कर देता है। पड़ोसी मुल्कों होने के नाते भारत हमेशा पाकिस्तान को ज्यादा तवज्जो देता है लेकिन वह अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आता है। विशेषज्ञों का मानना था कि पाकिस्तान में सरकार बदलने के बाद सीमा पर बेवजह होने वाली गोलीबारी को रोक लिया जाएगा, लेकिन शायद पाकिस्तान की हरकतों में कोई भी बदलाव नहीं आया है।
दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार है पता चला है कि पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर कश्मीर में फिर से गोलीबारी की है, जिसके चलते कश्मीर के एक स्थानीय निवासी की मौत भी हो गई है जिसके कारण कश्मीर में तनाव का माहौल बन गया है। वहीं दूसरी तरफ कश्मीर के लोगों ने सेना से स्थानीय युवक की मौत का बदला लेने की अपील भी की है। तनाव को देखते हुए सेना भी सावधान हो चुकी है।
वैसे कश्मीर के लोगों का कहना है कि सरकार को जल्द से जल्द पाकिस्तान को लेकर कोई नई नीति बनानी चाहिए, बातों से कुछ नहीं होने वाला। पाकिस्तान बातों से नहीं मानने वाला, पाकिस्तान को उसके अंदाज में ही जवाब देना पड़ेगा तभी जाकर बात बनेगी अन्यथा पाकिस्तान धीरे धीरे हिंदुस्तान को खोखला करता रहेगा।
वैसे स्थानीय युवक की मौत के बाद भारतीय सेना ने युवक के परिजनों को मदद का पूरा आश्वासन दिया है, लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि पाकिस्तान में सरकार बदलने के बाद भी सीजफायर जैसी घटनाओं पर रोक नहीं लगी है, ऐसे में भारत को क्या करना चाहिए कमेंट में आप हमें जरूर बताएं और हमें फॉलो भी करें।

News Source: Aaj Tak

0 comments: