शादीशुदा महिला को देख भौंक रहा था कुत्ता, सच्चाई जानकर सब रह गए दंग

दोस्तों कुत्ता वफादार जानवरों में से एक होता है, दुनिया में मौजूद सभी लोग कुत्ते को सिर्फ इस वजह से पालते हैं क्योंकि कुत्ता वफादार होने के साथ-साथ मनुष्य के आस-पास हो रही गतिविधियों को समझ लेता है। कुत्ते से जुड़ा हुआ ऐसा ही एक मामला इंग्लैंड से आया है, दरअसल इंग्लैंड में रहने वाली एक शादीशुदा महिला कुछ दिनों से गर्भवती थी और अचानक उसका पालतू कुत्ता उसे देखकर भौंकने लगा।
कुत्ते ने इससे पहले कभी ऐसा व्यवहार नहीं किया था, उस महिला ने जांच पड़ताल की तो ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं मिला जिससे यह पता लगाया जा सके कि कुत्ते द्वारा किए जा रहे असमान व्यवहार का कारण क्या है। महिला को यह समझ नहीं आ रहा था कि मामला क्या है बाद में कुत्ते द्वारा किए जा रहे व्यवहार को समझने में असमर्थ रही, तभी अचानक उसके पेट में भयानक दर्द होने लगा।
देखते ही देखते उस महिला के पेट में दर्द इतना बढ़ गया कि उसे अस्पताल ले जाया गया, अस्पताल पहुंचने पर वह महिला बेहोश हो गई। अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने महिला का उपचार करना तुरंत शुरू कर दिया, डॉक्टरों ने जब जांच की तो पता चला कि उसके शरीर में "एंटीबायोटिक प्रतिरोधी वायरस" है।
डॉक्टरों ने यह बात महिला की परिवार को बेहद नरम मिजाज में बताई ताकि वह डर ना जाएँ, इसके बावजूद महिला के परिवार वाले थोड़े से डर गए। डॉक्टरों ने उसके परिवार को यह भी बताया कि वायरस से महिला के मरने का भी डर था। बाद में जब महिला को होश आया तब जाकर उसे बात समझ आई कि उसका कुत्ता अचानक क्यों भौंकने लगा था। दरअसल कुत्ते को पहले से ही एहसास हो गया था कि कुछ गलत होने वाला है।

News Source: Patrika.com

Disqus Comments