इस बार गणतंत्र दिवस को भव्य बनाने की तैयारी में मोदी सरकार, जानिए क्या होगा खास

दोस्तों 2019 में होने वाला गणतंत्र दिवस मोदी सरकार के इस कार्यकाल का अंतिम गणतंत्र दिवस भी हो सकता है क्योंकि गणतंत्र दिवस के बाद लोकसभा चुनाव है जिसमें अगर भाजपा हार जाती है तो सत्ता किसी और के हाथ में चली जाएगी। इसलिए मोदी सरकार अपने कार्यकाल के अंतिम गणतंत्र दिवस को भव्य बनाने की तैयारी में है, जिसके लिए पीएम मोदी ने कई विदेशी मेहमानों को निमंत्रण देना भी शुरू कर दिया है।

इस बार दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि

हर बार की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस के रंगारंग कार्यक्रम का लुफ्त उठाने के लिए किसी विदेशी मेहमान को बुलाया जाएगा, वैसे सूत्रों के हवाले से पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति को गणतंत्र दिवस पर भारत आने के लिए निमंत्रण दिया था। बताया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति 'सिरिल रामाफोसा' ने पीएम मोदी के निमंत्रण को स्वीकार किया और आने का वादा भी किया।

डोनाल्ड ट्रम्प का भारत आना हुआ रद्द

दरअसल दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति से पहले पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया था लेकिन बाद में उन्होंने अपने भारत आने को लेकर मना कर दिया था। वहीं भारत को इस बात का बहुत बुरा लगा जिसके बाद भारत ने गणतंत्र दिवस को भव्य बनाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीएम मोदी भी इस बार गणतंत्र दिवस पर कुछ अलग अंदाज में अपना भाषण देंगे।

भारतीय सेना दिखाएगी अपनी ताकत
army with flag

भारतीय सेना गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का एक अहम हिस्सा होती है लेकिन अब की बार गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में भारतीय सेना के साथ देश के तमाम कलाकार भी हिस्सा लेंगे। वैसे आपको क्या लगता है क्या मोदी सरकार सच में इस बार के गणतंत्र दिवस को भव्य बना पाएगी या नहीं, कमेंट में हमें अपनी राय जरूर बताएं और इसी तरह की मजेदार खबरों के लिए हमें फॉलो भी करें।

News Source: DD News

Disqus Comments