Thursday, December 27, 2018

चुनाव से पहले मोदी सरकार किसानों को दे सकती है बड़ी खुशखबरी, विपक्ष में हंगामा मचना तय

दोस्तों चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार भी धीरे-धीरे अपना रंग बदलने लगी है, गौरतलब है कि मोदी सरकार द्वारा 2014 में किए गए कुछ वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। इसको मद्देनजर देखते हुए मोदी सरकार जल्द ही कुछ बड़े ऐलान कर सकती है, इनमें से सबसे महत्वपूर्ण किसानों की कर्ज माफी की समस्या है किसानों की कर्ज माफी तमाम राजनीतिक पार्टियों के लिए जीत का जरिया बनता जा रहा है।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हो रही है बैठक
मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से ठीक पहले किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां कर रही है। वहीं दूसरी ओर खबर मिली है कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी के तमाम मंत्री किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक कर रहे हैं। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की इस बैठक में यदि कोई सटीक नतीजा निकलता है तो किसानों का कर्ज माफ होना तय है।

बढ़ सकती है ऋण लेने की सीमा

पीएम मोदी की अध्यक्षता में जल्द ही केंद्र सरकार किसान क्रेडिट कार्ड पर ऋण लेने की सीमा को 2 लाख रुपए कर सकती है, इतना ही नहीं जो किसान पहले से किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ उठा चुके हैं उन्हें भी केंद्र सरकार कुछ राहत दे सकती है। इसके अलावा जानकारी मिली है कि खुद पीएम मोदी किसान बीमा योजना को लेकर उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं जिसमें किसानों को बड़ा फायदा हो सकता है।
वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में केवल किसानों की कर्ज माफी का वादा करके अपनी सरकार बना ली है। शायद यही कारण है कि मोदी सरकार चुनाव से ठीक पहले किसानों के लिए इतना सोच रही है, वैसे चुनाव में जीतने के लिए कर्ज माफी का सहारा लेना भारत की अर्थव्यवस्था के लिए सही है या नहीं कमेंट में हमें जरूर बताएं और हमें फॉलो भी करें।

NEWS SOURCE: NEWS 24

0 comments: