विश्व का सबसे महंगा स्मार्टफोन चलाता है एयरटेल का मालिक, देखें कीमत और फीचर्स

हमारी दुनिया में एक से बढ़कर एक अमीर लोग मौजूद हैं और अमीर लोगों की यह खासियत होती है कि वह अपने रहस्य किसी को नहीं बताते हैं। दरअसल अमीर लोगों का यह सोचना होता है कि, अगर उनके रहस्य सार्वजनिक हो जाते हैं तो उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। लेकिन कभी-कभी उनकी छोटी गलतियों के कारण उनकी कुछ रहस्यमय जानकारियां सार्वजनिक हो जाती हैं। जैसे वो किस ब्रांड के कपड़े पहनते हैं, किस ब्रांड की चीजें इस्तेमाल करते हैं, या कौन सा स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं।
आज की खबर कुछ इस विषय में ही है, आज हम आपको बताएंगे कि 'भारतीय एयरटेल' कंपनी का मालिक कौन सा स्मार्टफोन इस्तेमाल करता है। वैसे तो अमीर लोग अपने शौक पूरे करने के लिए समय-समय पर अपनी चीजों को बदलते रहते हैं लेकिन जब उनके द्वारा इस्तेमाल की हुई चीजों के बारे में लोगों को मालूम पड़ता है तो लोग अचंभित रह जाते हैं। एयरटेल के एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय एयरटेल कंपनी के मालिक "सुनील भारती मित्तल" गलती से अपना स्मार्टफोन कंपनी के कर्मचारियों को दिखा बैठे।
इस कार्यक्रम में वे एयरटेल के भविष्य के बारे में चर्चा कर रहे थे, "सुनील मित्तल" कर्मचारियों को बता रहे थे कि किस तरह भारत सहित अन्य देशों में बेहतर सेवा उपलब्ध कराई जाए। इस दौरान जब उन्होंने अपनी जेब से अपना स्मार्टफोन निकाला तो कर्मचारियों की आंखें खुली रह गई, कर्मचारियों की माने तो एयरटेल कंपनी का मालिक एप्पल का नया स्मार्टफोन आईफोन एक्स एस मैक्स इस्तेमाल करता है।
एप्पल के हर स्मार्टफोन की तरह यह स्मार्टफोन भी दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन में गिना जाता है। वैसे इस स्मार्टफोन में कीमत के हिसाब से ज्यादा खास फीचर्स नहीं मिलते हैं, एप्पल आईफोन एक्स एस मैक्स में 6.5 इंच की बड़ी ओलेड डिस्प्ले मिलती है। एप्पल ने इस स्मार्टफोन के तीन वेरिएंट को मार्केट में लांच किया था, जो 64 जीबी, 256 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध हैं।
इस स्मार्टफोन में एप्पल द्वारा निर्मित खुद का 'ए-12 प्रोसेसर' दिया गया है जो इस फोन को खास बनाता है, बता दें कि यह प्रोफेसर बेहद तेज काम करता है। बैटरी बैकअप के मामले में भी एप्पल का यह स्मार्टफोन काफी अच्छा है, एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल आए "आईफोन एक्स" की तुलना में यह स्मार्टफोन 1.5 घंटे ज्यादा बैटरी बैकअप देता है। इस स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है।
वैसे फीचर्स के मामले में एप्पल ने इस स्मार्टफोन में कोई कसर नहीं छोड़ी है लेकिन, फिर भी मार्केट में कई ऐसे स्मार्टफोन मौजूद है जो कम कीमत में कई फीचर्स देते हैं। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 64GB स्टोरेज के लिए 109900 रुपए, 256GB स्टोरेज के लिए 124900 रुपए और 512GB स्टोरेज के लिए 144900 रुपए रखी गई है।

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसीलिए आपसे निवेदन है कि इस जानकारी को सभी के साथ शेयर करें और हमें फॉलो भी करें।

Disqus Comments