बड़ा खुलासा: ऑनलाइन गेम 'पबजी' खेलने की लत पड़ सकती है भारी, जरूर पड़े ये जानकारी

मैं आज बात करने जा रहा हूं ऐसे गेम की जो आज पूरी दुनिया में फैला हुआ है, जिसका नाम 'पबजी' है और और हो सकता है कि यह गेम आप भी खेलते हो। दोस्तों आजकल हम लोग कोई भी नया मोबाइल खरीदने जाते हैं तो एक ही बात पूछते हैं भैया इसमें पबजी गेम चलेगा क्या? लोगों को पबजी गेम की लत लग चुकी है।
पबजी गेम की वजह से बहुत से लोगो ने खाना-पीना तक छोड़ दिया है। दोस्तों आजकल हम सभी लोगों का सिर दर्द जल्दी होने लगता है अब दोस्तों आप लोग सोच रहे होंगे ऐसा क्यों तो दोस्तो का कारण है। पबजी गेम जब हम लोग एक चीज में लगे रहते हैं, उसी के बारे में सोचते रहते हैं तो हमारे सिर में दर्द चालू हो जाता है।
पबजी खेलने की लत आपको भारी पड़ सकती है, यह ऐसा गेम है जिसमें लंबे समय तक मोबाइल फोन की स्क्रीन को देखना पड़ता है जिसके कारण हमारे आंखों में जलन होने लगती है। पबजी गेम के कारण व्यक्ति की मानसिक हालत में परिवर्तन आता है, कुछ लोग इस गेम के कारण अकेले रहना पसंद करने लगते हैं।
इस गेम के कारण कुछ लोगों को चिड़चिड़ापन की शिकायत भी होने लगती है। हाल ही में भारत से जुड़ा एक मामला आया था जिसमें बताया गया था कि, एक युवा किशोर ने 'पबजी' गेम खेलने के चक्कर में अपने पूरे परिवार की ही हत्या कर दी थी। अगर आपको भी यह गेम अच्छा लगता है तो इस गेम को एक पर्याप्त समय दें ताकि इस गेम के कारण किसी तरह का नुकसान ना हो और आपका समाज के साथ तालमेल बना रहे।

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसीलिए आपसे निवेदन है कि इस जानकारी को सभी के साथ शेयर करें और हमें फॉलो भी करें।

Disqus Comments