डायबिटीज की बीमारी को जड़ से खत्म कर देता है ये पत्ता, आप भी इस्तेमाल करें

दोस्तों आज के समय में डायबिटीज एक बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है, एक आंकड़े के अनुसार भारत में करीब 7 करोड़ लोग डायबिटीज के मरीज हैं, जो एक बहुत बड़ा आंकड़ा है। डायबिटीज के मरीज तरह-तरह की दवाइयां खा कर अपना पैसा और सेहत दोनों ही बर्बाद करते हैं।
Copyright Holder: V BloG Channel
एक डायबिटीज मरीज के लिए सबसे जरूरी बातें होती है उसका खानपान अगर डायबिटीज का मरीज अपना खान-पान अच्छा रखने में कामयाब हो जाता है तो वह अपनी डायबिटीज पर कंट्रोल कर सकता है। इसके अलावा भारत में तमाम ऐसी औषधि पाई जाती है जिनको अपनाकर डायबिटीज से मुक्ति पाई जा सकती है।
Copyright Holder: V BloG Channel
हमारे भारतीय औषधि विज्ञान में बहुत सी ऐसी दवाइयां मौजूद हैं, जिनका सेवन करके बड़ी से बड़ी बीमारी को जड़ से खत्म किया जा सकता है। वैसे डायबिटीज से बचने के लिए रोज व्यायाम, फलों का रस और हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करना चाहिए, डायबिटीज अधिक तनाव के कारण भी हो सकती है।
Copyright Holder: V BloG Channel
लेकिन अगर आपको डायबिटीज है तो हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपनी डायबिटीज पर नियंत्रण पा सकते हैं। अगर आप इस नुस्खे को सही तरह से निभाने में कामयाब हो जाते हैं तो आपकी डायबिटीज खत्म भी हो सकती है। इस नुस्खे के लिए आपको सरसों का तेल और सफेद अकौआ का पत्ता चाहिए होगा, सरसों के तेल को हल्का गुनगुना करके ताजे अकौआ के पत्ते पर लगा लेना है।
Copyright Holder: V BloG Channel
फिर उस पत्ते को सोने से पहले अपने पैर के तलवे पर धागे की मदद से लपेट लेना है, ऐसा आपको तकरीबन 45 दिन तक करना पड़ेगा। 45 दिन इस नुस्खे को अपनाने के बाद आपकी डायबिटीज नियंत्रित होने लगेगी, आप चाहे तो हर हफ्ते अपनी डायबिटीज का चेकअप भी करवा सकते हैं।

इसी तरह की जानकारी के लिए हमें फॉलो करना ना भूले।

Disqus Comments