सड़क पर रहने वाले लोग अपनी लड़कियों के साथ करते हैं कुछ ऐसा जो आप सोच भी नहीं सकते

दोस्तों हमारे देश में गरीब लोग बड़ी संख्या में मौजूद है, इन गरीब लोगों के पास ना तो रहने के लिए घर है, ना पहनने के लिए कपड़े और कभी-कभी तो इन लोगों के पास खाने के लिए भोजन तक नहीं रहता। पैसे की कमी के कारण ये लोग कुछ ऐसी चीजें करने को मजबूर हो जाते हैं, जिसे हम अपराध मानते हैं।
दरअसल पढ़े लिखे ना होने के कारण सड़कों के किनारे रहने वाले गरीब लोग बच्चों को पैदा तो कर लेते हैं लेकिन उनके भविष्य के बारे में बिल्कुल नहीं सोचते, ऐसे लोग अपनी बेटियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं। अपनी छोटी-छोटी बच्चियों को ऐसे धंधों में लगा देते हैं जिनके बारे में उनको पता तक नहीं होता।

Third party image reference
केवल चंद पैसों के खातिर ये लोग अपनी छोटी बच्चियों को देह व्यापार में लगा देते हैं, जिसके कारण इस तरह के घटिया व्यापार को बढ़ावा भी मिलता है। देह व्यापार करने वाले लोग सबसे ज्यादा नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान में सक्रिय हैं जो भारत से बच्चियों को खरीदकर अन्य देशों में बेच देते हैं।

Third party image reference
देह व्यापार करने वाले लोग कभी-कभी तो गरीब लोगों को नौकरी का झांसा देकर अपने साथ ले जाते हैं और देह व्यापार के दलदल में धकेल देते हैं। कभी-कभी तो ना चाहते हुए भी गरीब लोगों की बच्चियों को देह व्यापार करने वाले जबरदस्ती उठा ले जाते हैं और लाचार गरीब लोग कुछ नहीं कर पाते। देह व्यापार हमारे समाज की एक बहुत बड़ी समस्या बन चुका है जिसे रोकने के लिए हम सभी को एक साथ खड़ा होना होगा।
इसी तरह की जानकारी के लिए हमें फॉलो करना ना भूले

Disqus Comments