मुकेश अंबानी के घर पर नौकर बनने के लिए करना होता है ये काम

हमारे देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता, मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में आता है। अपनी कड़ी मेहनत और तेज दिमाग के कारण मुकेश अंबानी ने जो मुकाम हासिल किया है वो शायद ही कोई कर पाए।
जितना लोकप्रिय मुकेश अंबानी और उनका परिवार है उतना ही लोकप्रिय उनका घर भी है, आज हम आपको मुकेश अंबानी के घर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर आपको विश्वास नहीं होगा। बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि मुकेश अंबानी जिस घर में रहते हैं उस घर का नाम एंटीलिया है।


बेहद आधुनिक तकनीक से लैस मुकेश अंबानी के घर में किसी चीज की कमी नहीं है, यह घर किसी राजमहल से कम नहीं है। इस घर में मुकेश अंबानी और उनका परिवार शाही अंदाज में रहता है।

नौकरों की संख्या

वैसे इस घर में मुकेश अंबानी और उनका परिवार रहता है और इतने लोगों के लिए इस घर में 500 नौकर रखे गए हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस घर में अलग-अलग कामों को करने के लिए अलग-अलग नौकरों को रखा गया है। यहां पर काम करने वाले सभी नौकर सभ्य और पढ़े लिखे हैं।

बनता है हर प्रकार का भोजन

जैसा कि हमने आपको बताया कि यहां पर काम करने वाले नौकर पढ़े-लिखे होते हैं इसीलिए यहाँ पर काम करने वाले शैफ दुनिया का कोई भी भोजन बना सकते हैं। यहां पर काम करने वाले शैफ हर दिन कोई नया भोजन बनाते हैं, शैफ ऐसा भी खाना बना लेते है जिनके बारे में आपने पहले कभी सुना भी नहीं होंगा।

नौकर बनने के लिए इंटरव्यू

आप लोगों ने शायद कभी नहीं सुना होगा कि नौकर बनने के लिए भला इंटरव्यू भी देना पड़ता है लेकिन मुकेश अंबानी के घर में काम करने के लिए इंटरव्यू देना पड़ता है। जिस तरह लोग नौकरियों के लिए आवेदन करते हैं उसी तरह इस घर में नौकरी पाने के लिए लोगों को आवेदन करना पड़ता है।

देनी पड़ती है परीक्षा

आप ये बात जानकार चौंक जायेंगे कि इस घर में नौकरी के लिए लिखित परीक्षा और तरह-तरह के टेस्ट क्वालीफाई करने पड़ते हैं। इतना ही नहीं परीक्षा में पास ना होने पर बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।

इसी तरह की मजेदार जानकारी पढ़ने के लिए इस जानकारी को लाइक करें और हमें फॉलो करें।

Disqus Comments