अजब प्रेम की गजब कहानी: बंगाली लड़के ने रचाई कनाडा की लड़की से शादी

जब भारत में रहने वाले किसी आम लड़के को कनाडा जैसे देश की लड़की मिल जाए तो ऐसे में उसकी किस्मत चमक जाती है। ऐसा ही कुछ बंगाल के कालना के आश्रमपाड़ा के रहने वाले टिंकू राय के साथ हुआ है। दरअसल कनाडा की रहने वाली कैथरीन स्कूल की छुट्टियों के दौरान भारत घूमने के लिए आई थी। और बस यही से शुरू हो गई कैथरीन और टिंकू की प्रेम कहानी।
टिंकू योग शिक्षक है। दूसरी तरफ कैथरीन भी कनाडा के एक स्कूल में पढ़ाती हैं। पहली बार टिंकू और कैथरीन ऋषिकेश में हो रहे एक योग समारोह में मिले थे, दोनों में पहले दोस्ती हुई फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। वापस कनाडा जाकर कैथरीन इंटरनेट के जरिए टिंकू से बातचीत करती रही। कुछ समय बाद कैथरीन ने अपनी तरफ से शादी का प्रस्ताव रखा, शादी की बात सुनकर पहले तो टिंकू घबरा गया।

लेकिन बाद में दोनों के परिवार वालों के बीच वीडियो कॉल के जरिए बात हुई तो रिश्ता पक्का हो गया। इसके बाद कालना के आश्रमपाड़ा में शादी की तैयारियां शुरू हुईं और बंगाली रीति-रिवाज से दोनों की शादी हुई। टिंकू के घर वाले कैथरीन से बेहद खुश रहते हैं और टिंकू के आस-पड़ोस में रहने वाले लोग भी कैथरीन और टिंकू की प्रशंसा करते हैं। अब कैथरीन पूरी तरह से भारतीय संस्कृति में रंग चुकी हैं, कैथरीन सिंदूर लगाती हैं और हाथों में चूड़ियां भी पहनती हैं। इतना ही नहीं कैथरीन को बंगाली साड़ियां पहनने का भी शौक है।

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, इसलिए मैं आपसे निवेदन करता हूं कि इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करने का प्रयास करें और इस जानकारी को लाइक करने के साथ-साथ हमें फॉलो भी करें।

Disqus Comments