बेहद लकी होते हैं इस तारीख को जन्में हुए लोग

वैसे तो हर इंसान जिस दिन पैदा होता है उसी दिन को अपना लकी दिन मानता है लेकिन शास्त्रों के अनुसार एक ऐसा निश्चित दिन चुना गया है कि अगर उस दिन किसी शिशु का जन्म होता है तो वह शिशु बेहद लकी साबित होता है, इतना ही नहीं वह अपने जीवन काल के दौरान धन-संपत्ति, प्रेम, खुशी और संतान सुख सभी प्राप्त करता है। आज हम आपको कुछ ऐसी तारीख के बारे में बताने जा रहे हैं की जो लोग इन तारीखों के दिन पैदा होते हैं वे लोग बेहद ही लकी साबित होते हैं। आगे बढ़ने से पहले हम आपसे यह निवेदन करना चाहते हैं कि हमें फॉलो जरूर करें ताकि आप इसी तरह की मजेदार जानकारी पढ़ सकें।

आइए जानते हैं कि किस तारीख को पैदा हुए लोग लकी साबित होते हैं, शास्त्रों के अनुसार कहा गया है कि 1, 7, 11, 18, 19 और 25 तारीख को जन्मे हुए लोग अपने भविष्य में सभी सुख प्राप्त करते हैं। वह भी बिना किसी परेशानी के, हां थोड़ा सा कठिन परिश्रम जरूर करना पड़ता है लेकिन इस दिन पैदा हुए लोगों को भगवान हमेशा मदद करते हैं।

किसी भी कुंडली को बनाते समय इस बात पर भी ध्‍यान द‍िया जाता है क‍ि उस व्‍यक्‍त‍ि का जन्‍म किस द‍िन हुआ था।दरअसल सप्ताह के दिन भी इंसान की तरक्की में असर डालते हैं इसीलिए ऐसा माना जाता है कि 1, 7, 11, 18, 19 और 25 तारीख को जन्मे हुए लोग अपार धन की प्राप्ति करते हैं।

मतलब ऐसा धन जिसकी कोई सीमा ही ना हो लेकिन यह लोग प्रेम के ऊपर सारा धन खर्च करने का दम रखते हैं इसीलिए इन लोगों को प्रेम की प्राप्ति भी होती है। यह लोग भाग्यशाली माने जाते हैं और इन लोगों को सच्चा जीवनसाथी 15 से 20 साल के उम्र में ही मिल जाता है। विशेषज्ञों का मानना है की इन तारीखों को जन्मे लोग अपने जीवन में एक इंसान से प्रेम कर उसी से विवाह करते हैं हालांकि इनके विवाह में कुछ अड़चने घर परिवार के सदस्य जरूर खड़ी करते हैं लेकिन इसके बावजूद इन लोगों का विवाह बिना किसी परेशानी के हो जाता है।

1, 7, 11, 18, 19 और 25 तारीख को जन्मे हुए लोगों को संतान पक्ष से सामान्य सुख मिलता है। लेकिन इन लोगों द्वारा जन्मी बेटियां इन्हें खूब सहयोग देती हैं। इन लोगों द्वारा जन्मी संतान आक्रमक होने के साथ-साथ जिद्दी भी होती है इसी वजह से इनकी संतान भविष्य में बड़े-बड़े काम करने का दम रखती है।

इसी तरह की जानकारी के लिए हमें फॉलो करने के साथ-साथ इस जानकारी को शेयर भी करें धन्यवाद।

Disqus Comments