करोड़पति बनने का सुनहरा मौका दे रहा है आयकर विभाग, पढ़िए पूरी खबर

दोस्तों आप यह बात तो जानते ही होंगे कि हमारे देश में बहुत सी संपत्ति ऐसी है जिसका मालिक कोई भी नहीं है। इसीलिए आयकर विभाग हम सभी के लिए एक ऐसी योजना लेकर आया है जिसकी मदद से कोई भी करोड़पति बन सकता है। दोस्तों अगर आपके पास किसी व्यक्ति की बेनामी संपत्ति की जानकारी है, तो अब आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता है

Third party image reference
अगर आप बेनामी संपत्ति या किसी लेन-देन की सूचना आयकर विभाग को देते हैं तो इसके एवज में सरकार आप को एक करोड़ रुपए का इनाम देगी। इतना ही नहीं अगर आप किसी व्यक्ति के विदेश में जमा काले धन के बारे में जानकारी देते हैं तो सरकार आप को 5 करोड़ रुपए का भारी इनाम देगी।

Third party image reference
जानकारी के मुताबिक इनाम प्राप्त करने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। अगर उसके द्वारा दी गई जानकारी गलत होगी तो इनामी राशि नहीं दी जाएगी। यह इनामी राशि तभी दी जाएगी जब बेनामी संपत्ति निरोधक कानून, 1988 के तहत आती हो, जिसे 2016 में संशोधित किया गया था। 

Third party image reference
आयकर विभाग ने इनकम टैक्स इनफॉर्मेट रिकॉर्ड स्कीम में भी बदलाव किया है और अब इस योजना के अंतर्गत आय संपत्ति पर कर चोरी की सही जानकारी देने वाले को 50 लाख रुपए का इनाम मिलेगा।
तो दोस्तों क्या सरकार के इस कदम से काला धन वापस आ जाएगा या नहीं कमेंट में हमें जरूर बताएं और इसी तरह की खबरों के लिए हमें फॉलो करिए

Disqus Comments