काला धन वापस लाने में फेल हुई मोदी सरकार, 50% बढ़ा विदेशों में जमा काला धन

दोस्तों 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी ने बड़े बड़े वादे किए थे, जिनमें से काला धन एक अहम मुद्दा था लेकिन हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार नरेंद्र मोदी विदेश में जमा काले धन को वापस लाने में फेल हुए हैं। नरेंद्र मोदी ने 2014 में कहा था कि सरकार बनने के बाद विदेश में जमा हुए काले धन को भारत में वापस ले आएंगे और देश की आम जनता में 15 से 20 लाख रुपए बाटेंगे, 15 से 20 लाखों रुपयों का तो पता नहीं लेकिन हाल ही में कालेधन को लेकर एक रिपोर्ट आई है।

इस रिपोर्ट के अनुसार विदेश में जमा किया गया काला धन पिछले 1 साल में बढ़कर 50% हो गया है, अब मोदी सरकार पर यह सवाल खड़ा हो गया है कि जिन्होंने काले धन को वापस लाने के बड़े-बड़े वादे किए थे उन्हीं की सरकार में काला धन 50% बढ़ गया है। जहां एक ओर भारत सरकार काले धन को लेकर हंसती हुई नजर आ रही है वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी ब्लैक मनी को लेकर कटघरे में आ गए हैं।

कांग्रेस की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक, जिसके निदेशकों में अमित शाह भी हैं, केवल पांच दिनों के अंदर सर्वाधिक 745.58 करोड़ रुपये के पुराने नोट जमा किए गए थे। बता दें कि नोटबंदी के ऐलान के बाद 5 दिन के अंदर अहमदाबाद सहकारी बैंक में तकरीबन 750 करोड़ रुपये की प्रतिबंधित करेंसी जमा हुई थी।

दोस्तों मुझे उम्मीद है आपको यह खबर पसंद आई होगी इसलिए मैं आपसे निवेदन करता हूं कि इस खबर को सभी तक पहुंचाएं और हमें फॉलो भी करें।

Disqus Comments