बालों को लंबा काला और सुंदर बनाने के उपाय

काले लंबे घने और रेशमी बाल पाना सभी का सपना होता है इसलिए सभी तरह-तरह के हेयर प्रोडक्ट को यूज करती हैं । एक छोटे से कपूर से आप अपने बालों को लंबा और खूबसूरत और घना बना सकते हैं। कपूर की एक खासियत होती है कि वह ब्लड सरकुलेशन को मेंटेन करता है।
अच्छे सर्कुलेशन की वजह से बालों की ग्रोथ अच्छी तरह होती है। हफ्ते में दो बार बादाम या नारियल तेल गुनगुना कर इसमें कपूर मिलाकर सोने से पहले खोपड़ी का इससे मसाज करें। सफेद बालों से बचने के लिए कपूर की मदद लें हफ्ते में 2 दिन सोने से पहले 2 बड़े चम्मच नारियल तेल में ताजा गुड़हल का फूल धोकर मिलाएं।
इसे थोड़ी देर उबालें ठंडा होने पर कपूर को इसमें अच्छी तरह मिलाकर खोपड़ी पर लगाएं । कपूर आपके बालों को मजबूती देकर इन्हें टूटने से बचाता है इसके लिए अंडे के पीले हिस्से कोअच्छी तरह फेंट लें इसमें एक कपूर को डालकर मिलाएं। इसे पेस्ट को बालों पर लगाएं।
कपूर आपके बालों में हुई गड़बड़ियों को सुधार कर उन्हें नरम बनाता है। आपको अपने बालों को नया रूप देने के लिए हफ्ते में कम से कम 2 बार नारियल या बादाम के तेल को गुनगुना करके इसमें कपूर मिलाएं और रात में सोने से पहले इसको अपने बालों में लगाएं और सुबह उठने पर बालों में शैंपू कर ले इससे आप लंबे काले और खूबसूरत बाल पा सकते हैं इतना ही नहीं इस से आप अपने बालों को टूटने से बचा सकते हैं।

Disqus Comments